Asia का सबसे बड़ा पानी के ऊपर सोलर पावर प्लांट का काम पूरा, 100 मेगावॉट बिजली बनाने का टैगरेग

Asia का सबसे बड़ा पानी के ऊपर सोलर पावर प्लांट का काम पूरा, 100 मेगावॉट बिजली बनाने का टैगरेग मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के ओंकारेश्वर बांध पर कंस्ट्रक एशिया के सबसे बड़े पानी के ऊपर सोलर पावर प्लांट से बिजली लाइन ट्रायल पूरा हो गया है। यहां पर लगे 100 मेगावाट का पहला ट्रांसफार्मर चार्ज होने के बाद काम करने लगा है। और साथ ही केलवाखुर्द के पास एम्प  के पावर प्लांट तक सप्लाई पहुंच गई है।

read also TVS Apache का मार्केट हिलने आ गई Bajaj Pulsar N160,मिलेंगे दमदार फीचर्स

Asia का सबसे बड़ा पानी के ऊपर सोलर पावर प्लांट का 

एम्प प्लांट में उपकरण की टेस्टिंग का। काम पूरा होने पर पहले चरण में अनुमानित दो-तीन दिन में 50 मेगावाट बिजली का उत्पादन हो जाएगा। जिससे यहां से खंडवा जिले के छैगांवमाखन तक बिजली पहुंचाई जाएगी। जहां से एमपीपीएमसीएल के माध्यम से प्रदेश के जिन स्थानों पर जरुरत होगी वहां इस प्लांट से बनने वाली बिजली को दिया जायेगा।  पहले और दूसरे  ट्रांसफार्मर की टेस्टिंग भी पूर्ण कर ली गई है।

Read also: गरीबो के लिए एक जबरदस्त फोन Oppo का धाकड़ 5G स्मार्टफोन! मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स

Asia का सबसे बड़ा पानी के ऊपर सोलर पावर प्लांट का

आने वाले समय में चार्ज किया जाएगा। तीसरे ट्रांसफार्मर का कार्य  किया जा रहा है। इस महीने के अखरी तक यह काम भी पूरा हो जाएगा। जिसे प्रदेश मे सोलर पावर से बिजली मिलना चालू हो जाएंगी। खंडवा के अपर कलेक्टर काशीराम बडोले ने जानकारी दि हैं बताया कि, यह एशिया का सबसे बड़ा पानी पर तैरता सोलर पावर प्लांट  है और यहां पर कुल मिलाकर 100 मेगावाट बिजली उत्पादन का करने की उम्मीद है और यहां पर  आने वाले कुछ दिनों मे होने की संभावना है। शुरुआत की टेस्टिंग में 100 मेगावाट बिजली बनाने का लक्ष्य रखा गया है

अब iphone की होसियारी निकल देंगे Nokia का तगड़ा स्मार्टफोन

खतरनाक फोटो क्वालिटी और दमदार बैटरी के साथ मिलेंगे

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *