Urea Khad News:किसानों का आर्थिक शोषण पांच सौ रूपये मे मिल रही है एक बोरी यूरिया, किसानो का हाल बेहाल

urea

Urea Khad News:किसानों का आर्थिक शोषण पांच सौ रूपये मे मिल रही है एक बोरी यूरिया, किसानो का हाल बेहाल बैतूल जिले मे खाद विक्रेता खुले आम यूरिया खाद की कालाबाजारी कर रहे है गाँव  मे 500 प्रति बोरी बेच रहे है परन्तु जिला प्रशासन और कृषि विभाग मौन बैठे  है. बैतूल ज़िले में आने वाले गांव  टाहली के किसानों ने रासायनिक उर्वर बचने वाले व्यपारी  के खिलाफ आर्थिक शोषण करने का आरोप लगाया है। इस बात की  शिकायत किसानों ने कलेक्टर के पास  की से की है। किसान श्रीपद देशमुख, हंसू गायकवाड सहित अन्य किसानों ने शिकायत में बताया कि वर्तमान समय में किसानों के खेतों में खड़ी फसलों को यूरिया व अन्य रासायनिक उर्वरकों की अत्यंत आवश्यकता है।

प्रशासन कर सकता है कार्यवाही

Read Also: Vivo ने लॉन्च किया कमाल का स्मार्टफ़ोन ! मिलता है जबरदस्त फीचर्स धांसू बैटरी और शानदार फीचर्स वाला फोन

Urea Khad News:किसानों का आर्थिक शोषण पांच सौ रूपये मे मिल रही है एक बोरी यूरिया, किसानो का हाल बेहाल 

चिचोली में यूरिया खाद क्रय करने के लिए दुकानदारों द्वारा कृषिको को 500 रुपए प्रति बोरी यूरिया विक्रय की जा रही है, उसके साथ नैनो की लिक्विड बाटल जबरदस्ती थमाई जा रही है जबकि यूरिया की वास्तविक कीमत 266 रुपए प्रति बोरी है। उर्वरक विक्रेताओं की मनमानी से जिले के गरीब किसान ठगे जा रहे हैं। रासायनिक उर्वरक विक्रेता मनमाने दम पर यूरिया खाद विक्रय कर रहे हैं जिससे किसानों का आर्थिक शोषण हो रहा है।

 लाइसेंसी और गैर लाइसेंसी यूरिया उर्वरक विक्रेताओं की मनमानी

Read Also: गरीबो का होगा फायदा आधी कीमत पर मिल रही Mahindra Bolero

Urea Khad News

किसानों के  द्वरा  मांग की है की  जिले के सभी  विक्रेताओं की जल्दी से  जांच करवाई जाना आवश्यक है जिससे  कृषकों को सही दामों पर यूरिया खाद उपलब्ध हो सके। ग्रामीणों ने यह भी मांग की है  प्रीवेट लाइसेंसी और गैर लाइसेंसी यूरिया उर्वरक विक्रेताओं के मनमानी पर रोक  लगाकर लाइसेंस रद्द  करने की कार्यवाही की जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में किसान तारेश्वर गायकवाड शोभाराम, राजेंद्र, भगवत देशमुख, मनोहर देशमुख, कमल, मंचित देशमुख, रामचंद्र आदि शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *